फ्लिपकार्ट ने स्नैपडील को दिया 85 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर

फ्लिपकार्ट ने स्नैपडील को दिया 85 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर

76
0
SHARE

 

ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने अधिग्रहण की ओर से फ्लिपकार्ट की पेशकश को ठुकरा दिया है।सूत्रों के मुताबिक फ्लिपकार्ट ने कंपनी को 85 करोड़ डॉलर यानी करीब 5,500 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किए जाने पेशकश को खारिज कर दिया है। पूरे मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फ्लिपकार्ट ने जांच पड़ताल की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद 80 से 85 करोड़ डॉलर में स्नैपडील के अधिग्रहण का प्रस्ताव पेश किया है।
हालांकि स्नैपडील के निदेशक मंडल ने इस पेशकश को खारिज कर दिया है। कंपनी के बोर्ड का कहना है कि फ्लिपकार्ट ने उसका सही मूल्यांकन नहीं किया है। एक सूत्र ने कहा कि पहली पेशकश को खारिज कर दिया गया है, लेकिन बातचीत अभी जारी है। यह लगातार चलने वाला विचार विमर्श है। हालांकि इस बारे में संपर्क करने पर स्नैपडील, उसके प्रमुख निवेशक सॉफ्टबैंक और फ्लिपकार्ट ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
आपको बता दें स्नैपडील का सबसे बड़ा निवेशक सॉफ्टबैंक बीते कई महीनों से फ्लिपकार्ट के साथ उसके अधिग्रहण को लेकर बातचीत कर रहा है। अधिग्रहण को लेकर बातचीत करने वाले बोर्ड में स्नैपडील के फाउंडर्स कुणाल बहल और रोहित बंसल के अलावा एनवीपी और कलारी कैपिटल भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक फ्लिपकार्ट ने जांच पड़ताल की जिम्मेदारी एर्नस्ट ऐंड यंग को जिम्मेदारी दी थी, इसके बाद कंपनी ने स्नैपडील को 85 अरब डॉलर तक में अधिग्रहण का फैसला लिया गया। यदि स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के बीच यह डील सफल होती है तो यह भारत के ई-कॉमर्स मार्केट में सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY